समाचार
आप यहाँ हैं

प्रेस विज्ञप्ति – फ़र्जी फोन कॉल करने वालों के विरुद्ध आईआरडीए का बीमा जागरूकता अभियान

संदर्भ सं.आईआरडीए/सीएडी/पीआर/पीआरई/233/10/2014                                                    22 अक्तूबर 2014

 

 फ़र्जी फोन कॉल के विरुद्ध आईआरडीएका बीमा जागरूकता अभियान

 

जनसाधारण के सदस्यों को बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (आईआरडीए) के अधिकारियों के नाम से अनेक फ़र्जी  (झूठे)  कॉल प्राप्त   हो रहे हैं जिसमें उन्हें काल्पनिक और कपटपूर्ण प्रस्तावों के बारे में बताया जाता है। ऐसे  फर्जी  कॉल  करने वालों से जनता को सावधान करने के प्रयास में आईआरडीए ने अपने प्रयत्नों में वृद्धि करते हुए प्रिंट और इलैक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से जनसाधारण को शिक्षित करने के लिए विज्ञापन, सार्वजनिक सूचना और प्रेस  विज्ञप्ति जारी की है।

 

आईआरडीए ने सार्वजनिक सूचना और प्रेस विज्ञप्ति आईआरडीए की वेबसाइट (www.irda.gov.in) एवं आईआरडीए की उपभोक्ता शिक्षा  वेबसाइट (www.policyholder.gov.in) में पहले से ही उपलब्ध कराई हुई है। 

 

इसके अतिरिक्त, आईआरडीए ने बीमा की वास्तविक उपयोगिता के बारे में लोगों को शिक्षित करने के लिए एक विज्ञापन अंग्रेजी, हिन्दी और 11 स्थानीय भाषाओं में जारी किया है।

 

अब आईआरडीए के अभियान को आकाशवाणी पर भी `सत्यमेव जयते'  के अनुवर्ती कार्यक्रममें रेडियो जिंगल्स के रूप में प्रसारित किया जा रहा है जो अगले 4 सप्ताह तक चलेगा।  उक्त रेडियो जिंगलका संदेश "जनता को यह सूचित करना है कि किसी भी बीमा उत्पाद के विक्रय में आईआरडीए प्रत्यक्ष अथवाअप्रत्यक्ष रूप से सम्बंधित नहीं है तथा आईआरडीए पॉलिसीधारकों के लिए किसी बोनस की घोषणा नहीं करता"

 

उपभोक्ता मामले विभाग
आईआरडीए
 
 


वैधानिक विवेचन के लिए अंग्रेजी पाठ ही मान्य होगा संचालन : रेवालसिस
Close