सेमिनार रिपोर्ट 2013-14

सेमिनार रिपोर्ट 2013-14

सेमरिया, जिलाः रीवा, मध्य प्रदेश में 24 फरवरी 2014 को अखिल भारतीय उपभोक्ता संरक्षण संगठन के द्वारा `साधारण बीमाभविष्य की सुरक्षा हेतु मार्ग' पर सेमिनार आयोजित किया गया ।
 
सेमिनार
का उद्घाटन माननीय सांसद श्री गणेश सिंह द्वारा किया गया जो सरसंघचालक श्री कृष्ण माहेश्वरी, अध्यक्ष, अखिल भारतीय उपभोक्ता संरक्षण संगठन, श्री हरि शंकर शुक्ला के साथ मुख्य अतिथि थे।  मुख्य अतिथि के उद्घाटन भाषण में उन्होंने बीमा की अपेक्षाओं और महत्व के साथ-साथ उसके विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की।

 

श्री पंकज तिवारी, उप निदेशक, आईआरडीए ने वक्ता के रूप में सेमिनार में भाग लिया तथा सूक्ष्म बीमा एवं पॉलिसीधारकों के हितों के संरक्षण के लिए आईआरडीए द्वारा की गई पहलों के बारे में जानकारी दी । 

 

श्री संजय झाडोकर ने सहभागियों को स्वास्थ्य बीमा के महत्व और टीपीए की भूमिका के बारे में सूचित किया।  श्री अजय चौधरी, दी ओरियन्टल इन्श्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने मोटर बीमा की आवश्यकताओं, दावे की प्रक्रिया और निपटान के लिए अपेक्षित दस्तावेजों के बारे में चर्चा की।  श्री राजेन्दर सिंह चौहान ने संपत्ति बीमा की रक्षा और अपवर्जनों (एक्सक्लूज़न्स) को रेखांकित किया।

 

आईआरडीए द्वारा विकसित और प्रकाशित की गई उपभोक्ता शिक्षा सामग्री का भी वितरण सेमिनार के सहभागियों के बीच किया गया। श्री ओम भारद्वाज ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया ।

 

सेमिनार रिपोर्ट 2013-14 हेतु वापस जायें

वैधानिक विवेचन के लिए अंग्रेजी पाठ ही मान्य होगा संचालन : रेवालसिस
Close